Search This Blog

Friday, May 20, 2011

श्रीगौड़जी को साहित्यश्री सम्मान

सुप्रसिद्ध साहित्यकार एवं पत्रकार श्री बी.एल. गौड़ को दिनाँक २० मई २०११ को हिंदी भवन दिल्ली में दिल्ली हिंदी साहित्य सम्मलेन द्वारा  साहित्यश्री  से समानित किया गया. मैं श्री गौड़जी को इस अद्भुत सम्मान के लिए बधाई देता हूँ. जब मैं ब्लॉग पर पढ़ा तो मैं भी इस अनुष्ठान को देखने भागा-भागा हिंदी भवन पहुंचा और श्री गौड़जी हाथ मिलाकर बधाई दी. मुझे अति हर्ष हुआ कि हमारे जय लोकमंगल के सदस्य साहित्यश्री सम्मान से सम्मानित हुए.  दिल्ली सरकार की केन्द्रीय मंत्री श्रीमती किरण वालियाजी इस अलंकरण के समय पर मौजूद थी. मंच पर अनेक गणमान्य व्यक्ति बैठे हुए थे.सभागार दर्शकों से पूर्ण भरा हुआ था. इस अवसर पर हिंदी  पर विशेष चर्चा हुई और जोर दिया गया कि हिंदी के प्रचार-प्रसार को व्यापक बनाया जाय जिससे हमारी हिंदी की कला, संस्कृति और विज्ञानंरुपी धरोहर  अक्षुण बनी रहे. इस अलंकरण समारोह में  हमारे जय लोकमंगल के जनक शब्दऋषि पंडित सुरेश नीरवजी अपनी उपस्थिति दर्ज करके चार चाँद लगा रहे थे और करताल बजा -बजा  कर अपने साथी श्री गौड़जी को बधाई देकर प्रसन्नता का इज़हार कर रहे थे . इस अवसर श्री पी. एन. सिंहजी निदेशक दूरदर्शन दिल्ली के, भी मौजूद थे. दिल्ली हिंदी साहित्य सम्मलेन के अध्यक्ष डा. रामशरण गौड़जी अंत में सभी को आभार व्यक्त किया. इस भद्रशील विभूति को पुनः बधाई देता हूँ. मेरे नमन.      

No comments: